• 04:52 Sep 23, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : August 22, 2019 12:36 pm

गूगल ने Gmail में जोड़ा स्पेलिंग और ग्रामर करेक्शन फीचर्स

गूगल ने अपने लोकप्रिय जीमेल एप्लिकेशन के लिए नए फीचर्स की शुरुआत की है। कंपनी ने Gmail में स्पेलिंग और ग्रामर करेक्शन पेश किया है।

 

कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट पर इसकी जानकारी दी है। इसके साथ, गूगल का कहना है कि जीमेल स्पेलिंग चेकिंग के लिए सही सुझाव देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग कर संभावित गलत ग्रामर का पता लगाएगा। जीमेल में मैसेज टाइप करते ही नया फीचर काम करने लगेगा। इसके अलावा, कंपनी ने कहा है कि सही टाइपिंग के लिए as-you-type ऑटोकरेक्शन को जोड़ा गया है। हालांकि, यह कुछ सामान्य स्पेलिंग मिस्टेक के लिए है जो आमतौर पर हम टाइपिंग करते समय गलती करते हैं।

 

यूजर्स अब मेल लिखते समय ड्राफ्ट ईमेल में इनलाइन स्पेलिंग और ग्रामर सुझाव देखेंगे। यदि किसी यूजर ने कोई ग्रामर की गलती की है, तो उसे एक नीली रेखा के साथ हाइलाइट किया जाएगा और कोई भी उस पर क्लिक करके करेक्शन को स्वीकार कर सकता है।

 

ऑटो-करेक्शन की बात करें तो, AI स्पेलिंग में सही बदलाव को भी अंडरलाइन करेगा ताकि यूजर आसानी से पहचान सकें और कोई भी इसे अंडो (पहले की तरह) कर सके। ऑटो-करेक्शन फीचर वर्तमान में अंग्रेजी में उपलब्ध है। आज से सभी G-सूट अकाउंट्स में इन फीचर्स को धीरे-धीरे रोल आउट किया जाएगा और यह सितंबर के मध्य तक सभी ग्राहकों तक पहुंच जाएगी।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: जीमेल जीमेल ऑटो-करेक्शन जीमेल न्यू फीचर्स गूगल

Advertisement

You might like this