• 06:14 Jan 20, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : June 19, 2018 7:13 pm

Fujifilm X-A5 मिररलैस कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

जापानी कैमरा निर्माता, फूजीफिल्म ने आज भारत में अपना नया हाई परफॉर्मेंस मिररलेस डिजिटल कैमरा लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे X-A सीरीज में पेश किया है और इसका नाम फूजीफिल्म X-A5 है। इस मिररलेस कैमरा की कीमत 49,999 रूपए है। यह कैमरा एक्सक्लूजिव रूप से ऑनलाइन अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। फूजीफिल्म का यह कैमरा तीन कलर ऑप्शंस- ब्राउन, पिंक और ब्लैक कलर के साथ आता है।

 

फूजीफिल्म X-A5 का डिजाइन रेट्रो और स्टाइलिश है। कैमरा में 180-डिग्री टिल्टिंग रियर LCD स्क्रीन, लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नॉलॉजी और बेहतर बैटरी बैकअप जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। फूजीफिल्म X-A5 में 24.3MP का APS-C CMOS सेेंसर है जो हाई रेज्योलेशन फोटो और फुल HD वीडियो दोनोें रिकॉर्ड कर सकता है। कंपनी के मुताबिक सेंसर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह नैचुरल कलर और स्किन टोन रिप्रोडक्शन को बैलेंस करता है।

 

इसमें ISO सेंसविटी को ISO लेवल 12800 तक बढ़ाया जा सकता है। किसी फास्ट-मूविंग या लो लाइट में सब्जैक्ट को शूटिंग करते समय कैमरा कम शेक होता है और नॉइज कम हो जाता है, जिससे एक बेहतर इमेज क्वालिटी मिलती है। फूजीफिल्म X-A5 मिररलैस कैमरा X-A सीरीज में आने वाला पहला मॉडल है जो फेज डिटेक्शन पिक्सल्स के साथ आता है, जिसे खासतौर से X सीरीज के हाई मॉडल्स के लिए विकसित किया गया था। 

 

इमेज क्षमता के अलावा, LCD मॉनिटर को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह 180 डिग्री में घूम सकता है। शार्प फोकस के लिए इसमें Eye Detection AF है। इसके अतिरिक्त, कैमरा को सेल्फी के लिए पकड़ते समय अधिक आरामदायक और स्थिर शूटिंग के लिए वर्टिकल कंट्रोल डायल को शटर रिलीज बटन के रूप में उपयोग किया जा सकता है। इस कैमरा में 17 अलग-अलग एडवांस फिल्टर्स मिलेंगे जिसमें नए 'फोग रिमूव' और 'HDR Art' भी शामिल हैं।

 

ब्लूटूथ लो एनर्जी टेक्नोलॉजी फ्री स्मार्ट-डिवाइस एप “FUJIFILM Camera Remote” का उपयोग करके इमेज और वीडियो को स्मार्टफोन व टैबलेट डिवाइसों से तेजी और आसान तरीके से ऑटोमैटिक ट्रांसफर की सुविधा देती है। यह कैमरा " FUJIFILM Instax SHARE SP-3" प्रिंटर को सपोर्ट करता है। कैमरा में एक हाई-स्पीड HD वीडियो फंक्शन है जो यूजर्स को धीमी-गति क्लिप के लिए क्वाड स्पीड तक HD वीडियो रिकॉर्ड करने की इजाजत देता है। कैमरा में Multi-Focus Mode खुद-ब-खुद डेप्थ ऑफ फील्ड सैटिंग को बदलने के साथ 4K क्वालिटी वाली इमेज को कंबाइन करता है। 4K बर्स्ट फंक्शन की मदद से 4K इमेज क्वालिटी में 15 फ्रेम प्रति सेकेंड से शूटिंग करने की सुविधा मिलती है। यह कैमरा एक बार चार्ज बैटरी में 450 फोटोज शूट कर सकता है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: फूजीफिल्म X-A5 लॉन्च फूजीफिल्म X-A5 कैमरा फूजीफिल्म X-A5 फीचर्स फूजीफिल्म X-A5 प्राइस फूजीफिल्म कैमरा

Advertisement

You might like this