• 01:49 Nov 16, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : October 19, 2019 1:26 pm

Flipkart Video Originals भारत में लॉन्च

फ्लिपकार्ट ने हाल ही में अपनी नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजिनल (Flipkart Video Originals) लॉन्च करने की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट की नई वीडियो स्ट्रीमिंग अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार आदि से मुकाबला के लिए तैयार है।

 

नए वीडियो प्लेटफॉर्म को फ्लिपकार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के अंदर ही इंटीग्रेटेडट किया जाएगा, जिसे कंपनी ने हाल ही में इस साल अगस्त में पेश किया था। जिसका मतलब ये कि आपको वीडियो प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट शॉपिंग एप के अंदर ही मिल जाएगा। कंपनी इंडस्ट्री के अलग-अलग वीडियो क्रियेटर्स के साथ पार्टनरशिप करेगी और कंटेंट को विशेष रूप से प्लेटफॉर्म के लिए तैयार किया जाएगा।

 

फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेसिडेंट (ग्रोथ और मॉनेटाइजेशन) प्रकाश शिकारिया ने बयान में कहा, “जब हमने इस साल की शुरुआत में अपना वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, तब हमारा एजेंडा स्पष्ट था कि हम उन यूजर्स को ऑन-बोर्ड करना चाहते हैं जो इंटरनेट पर नए नहीं हैं, लेकिन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नए हैं।

 

फ्लिपकार्ट ने खुलासा किया है कि वह आने वाले महीनों में विभिन्न कैटेगरी और भाषाओं में Flipkart Video Originals प्लेटफॉर्म के लिए स्पेशल कंटेंट लाने के लिए Studio Next, Frames और Sikhya Productions के साथ मिलकर काम करेगा। फ्लिपकार्ट की पहली ओरिजनल सीरीज बैकबेंचर्स के नाम से इस महीने लाइव होगी और इसकी होस्ट फराह खान है।।

 

इससे पहले, फ्लिपकार्ट ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर एक नई वीडियो सर्विस के रोलआउट की घोषणा की थी। नया प्लेटफॉर्म अब तक एंड्रॉयड एप पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है और इस बात की कोई रिपोर्ट नहीं है कि यह iOS डिवाइसेज के लिए उपलब्ध है या नहीं।

 

कंपनी ने अपने फ्लिपकार्ट एप पर एक अलग से सेक्शन जोड़ा है और यहां Arre, Dice Media, TVF और Voot के कंटेंट देखने को मिलता है। कंपनी ने आगे खुलासा किया है कि नई वीडियो सर्विस अपने यूजर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगी।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजनल फ्लिपकार्ट वीडियो फ्लिपकार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च फ्लिपकार्ट

Advertisement

You might like this