• 17:19 Dec 05, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 भारत में हुआ लॉन्च

वनप्लस ने एक दिन पहले लंदन में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 को लॉन्च करने के बाद आज भारत में भी पेश कर दिया है। इस स्मार्टफोन के 6GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 34,999 रूपए और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,999 रूपए है। कंपनी ने 8GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ वनप्लस 6 का एक मारवल एवेंजर्स लिमिटेड एडिशन भी पेश किया है।

 

वनप्लस का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन बिक्री के लिए एक्सक्लूजिव रूप से अमेजन इंडिया पर प्राइम मेंबर्स के लिए 21 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और यह ओपन सेल में 22 मई से उपलब्ध होगा। वनप्लस 6 स्मार्टफोन मिरर ब्लैक कलर के साथ ग्लॉसी फीनिश, मिडनाइट ब्लैक के साथ मैट फिनिश, सिल्वर वाइट के साथ मैट फिनिश और रोज गोल्ड एज कलर ऑप्शंस के साथ आता है।

 

कंपनी ने इस स्मार्टफोन के साथ ही वनप्लस बुलेट्स वायरलेस ईयरफोन्स की भी घोषणा की है। इस ईयरफोन्स की कीमत 3999 रूपए है। इस वायरलेस ईयरफोन्स से कॉल भी रिसीव किया जा सकता है। ये वाटर रजिस्टेंट ईयरफोन्स गूगल असिस्टेंट के साथ आते हैं। कंपनी का कहना है कि ईयरफोन्स फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं और ये 10 मिनट के चार्ज में 5 घंटे बैटरी बैकअप दे सकता है। 

 

Oneplus Earphones

  

ऑफर्स

ऑफर के तहत पहले हफ्ते SBI क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन कर वनप्लस 6 खदीदने पर ग्राहक को 2000 रूपए का डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही सभी प्रमुख बैंक यूजर्स को नो कॉस्ट EMI की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा, वनप्लस 6 यूजर्स को Srvify द्वारा कॉम्पिलीमेंटरी 12 महीने का एक्सीडेंटल बीमा मिलेगा।

 

टेलीकॉम ऑफर की बात करें तो आइडिया ग्राहकों को 2000 रूपए कैशबैक और डिवाइस इंश्योरेंस मिलेगा। इसके अलावा, अमेजन प्राइम वीडियो यूजर्स को 250 रूपए मूल्य के बराबर एक गिफ्ट कार्ड मिलेगा और अमेजन किंडल पर 500 रूपए तक की छूट मिलेगी। अतं में बता दें कि कंपनी ने ClearTrip के साथ भी पार्टनरशिप की घोषणा की है जिसके तहत फ्लाइट और होटल बुकिंग करने पर 25,000 रूपए के बराबर फायदे मिलेंगे।

 

Oneplus 6

 

स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन की खासियत की बात करें तो ये न्यू ग्लास डिजाइन के साथ है और इसमें आईफोन X के जैसे टॉप नॉच डिस्प्ले है। वनप्लस 6 में 6.28-इंच फुल HD प्लस AMOLED डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2280 x 1080 पिक्सल है। इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षा दी गई है। वनप्लस 6 स्मार्टफोन लेटेस्ट क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 630 GPU है।

 

वनप्लस का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सैटअप के साथ है। इस स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का सोनी IMX 519 सेंसर है और 16-मेगापिक्सल का सोनी IMX376K सेंसर है। खासबात ये है कि ये कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) खूबी के साथ है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

 

वनप्लस के इस नए स्मार्टफोन में 6GB/8GB LPDDR4X रैम और 64GB/128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के ऑक्सीजन OS 5.1 पर आधारित है। वनप्लस 6 गेस्चर नेविगेशंस और गेमिंग मोड के साथ आता है जोकि गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है।

 

इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा डिवाइस के पीछे दी गई थी। इसमें फेस अनलॉक फीचर है जो कंपनी के मुताबिक 0.4 सेकेंड्स में डिवाइस को अनलॉक कर सकता है। वनप्लस 6 में 3300mAh की बैटरी है जो डैश चार्ज टेक्नॉलॉजी के साथ है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, GPS, NFC, डुअल-सिम और USB टाइप-C पोर्ट आदि की सुविधा है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: वनप्लस 6 वनप्लस 6 फीचर्स वनप्लस 6 लॉन्च वनप्लस

Advertisement

You might like this