• 15:05 Dec 13, 2018

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 12, 2018 1:58 pm

फेसबुक ने लॉन्‍च की LASSO एप, TikTok की तरह बना सकेंगे मजेदार वीडियो

अगर आप अपने वीडियोज को ज्यादा एंटरटेनिंग, फनी और अलग बनाना चाहते हैं, तो ये आप फेसबुक की मदद से भी कर सकते हैं। दुनिया की लोकप्रिय सोशल साइट फेसबुक ने एक वीडियो एप लॉन्च की है। इस एप का नाम Lasso (लासो) है।

 

इस एप में कई सारे फेस फिल्टर्स और इफेक्ट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करके यूजर्स शॉर्ट फॉर्मेट में मजेदार वीडियो बनाकर उन्हें शेयर भी कर सकेंगे। फेसबुक के इस एप का मुकाबला TikTok (musical.ly) से माना जा रहा है जो बीते एक साल में काफी लोकप्रिय हो गया है।

 

IANS की रिपोर्ट के अनुसार, लासो एप की खासबात ये है कि इसमें वीडियो एडिटिंग टूल्स की भी सुविधा है, जिसकी मदद से यूजर्स वीडियो में म्यूजिक और टेक्स्ट भी जोड़ सकेंगे। वैसे तो यह एप एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। लेकिन फिलहाल Lasso एप को अभी अमेरिका में ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया है।

 

Lasso App

 

आने वाले समय में इसे भारतीय इंटरनेट यूजर्स को ध्यान में रखते हुए भारत में भी पेश किया जा सकता है। अभी अमेरिका में लासो एप डाउनलोड के लिए इसलिए उपलब्ध है कि क्योंकि फेसबुक कंपनी स्नैपचैट और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय प्लैटफॉर्म्स से मुकाबला करना चाहती है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 69 प्रतिशत अमेरिकी किशोर स्नैपचैट यूज करते हैं, 72 प्रतिशत कहते हैं कि वे Instagram का उपयोग करते हैं और 85 प्रतिशत युवाओं का कहना है कि वे यूट्यूब का उपयोग करते हैं।

 

Lasso एप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए लॉगइन करना होगा। इसके बाद यूजर्स लासो एप से बनाए गए वीडियोज को फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: फेसबुक लासो एप लासो एप लॉन्च लासो फीचर्स फेसबुक वीडियो एप

Advertisement