• 15:21 Aug 22, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : August 09, 2019 12:08 pm

Exclusive: रीयलमी 5, 5 प्रो 20 अगस्त को भारत में होंगे लॉन्च

Latest News

रीयलमी 5 और रीयलमी 5 प्रो भारत में 20 अगस्त को लॉन्च होंगे। द मोबाइल इंडियन को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रीयलमी 5, रीयलमी 5 प्रो स्मार्टफोन्स इस साल लॉन्च हुए रीयलमी 3 और रीयलमी 3 प्रो के सक्सेजर डिवाइस होंगे।

 

खास बात ये है कि कंपनी इस बार नंबर 4 को छोड़ रही है और सीधे 5 पर आ रही है। क्योंकि नंबर 4 को चीन की संस्कृति में एक अशुभ संख्या माना जाता है। यहां तक कि वनप्लस ने भी 4 को छोड़कर सीधे वनप्लस 5 पेश किया था।

 

आगामी स्मार्टफोन्स में क्या होंगे इनसे जुड़ी जानकारियां सामने नहीं आई हैं, लेकिन हम जानते हैं कि रीयलमी 5 प्रो स्मार्टफोन 64-मेगापिक्सल कैमरा के साथ आएगा जबकि रीयलमी 5 के लिए कैमरा डिटेल फिलहाल अज्ञात हैं।

 

रीयलमी आज भारत में नई 64-मेगापिक्सल कैमरा तकनीक को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी आज 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस पेश करेगी और इसके साथ एक वाइड-एंगल लेंस, एक टेलीफोटो लेंस और एक डेप्थ सेंसर होने की उम्मीद है।

 

रीयलमी इंडिया के CEO माधव शेठ ने पहले पुष्टि की थी कि कंपनी सैमसंग के 64MP ISOCELL GW1 सेंसर के साथ एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है। सैमसंग 64MP GW1 सेंसर वर्तमान के 48MP कैमरा सेंसर से बड़ा होगा। कंपनी Tetracell टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है जिसमें चार पिक्सल से डाटा को एक में मिक्स करने की क्षमता है। इसका मतलब है कि सेंसर एक तय समय में 16MP 1.6 माइक्रोन पिक्सल फोटो क्लिक करने में सक्षम होगा। फोटो क्लिक करने के बाद (16MP x 4 = 64MP इमेज) 64MP की तस्वीर सामने आएगी।

 

यदि आप ट्विटर पर माधव शेठ के फॉलोवर हैं, तो आपने देखा होगा कि वह अपने नाम माधव के बाद स्मार्टफोन से संबंधित शब्द जोड़कर अपना नाम बदलना पसंद करते हैं। माधव शेठ ने भारत में रीयलमी X के लॉन्च से पहले अपना ट्विटर नाम बदलकर माधव X कर लिया था। अब इस बार, उन्होंने अपना नाम माधव '5' क्वाड में बदल दिया है, जहां क्वॉड शब्द क्वाड-कैमरा तकनीक से संबंधित है, जबकि '5' रीयलमी 5 या रीयलमी 5 प्रो से लिया गया है।

 

इस बीच, कंपनी ने पुष्टि की है कि वह 15 अगस्त को चीन में 64-मेगापिक्सल के क्वाड-कैमरा स्मार्टफोन की घोषणा करेगी। इसका मतलब है कि हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी 15 अगस्त को रीयलमी 5 प्रो चीन में पेश करेगी और इसके कुछ समय बाद इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: रीयलमी 5 रीयलमी 5 प्रो रीयलमी 64MP कैमरा रीयलमी 5 कैमरा रीयलमी 5 प्रो कैमरा रीयलमी 5 इंडिया लॉन्च रीयलमी 5 प्रो इंडिया लॉन्च रीयलमी

Advertisement

You might like this