• 01:44 Jan 20, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : December 17, 2018 3:58 pm

BSNL अपने इन खास ग्राहकों को दे रही है 2GB मुफ्त डाटा

कुछ महीने पहले BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने भारत में 4G सर्विस की शुरुआत की है। कंपनी 4G VoLTE सेवा का विस्तार करने के लिए नोकिया के साथ भी पार्टनरशिप कर चुकी है। हालांकि अभी भी पूरे भारत में BSNL का 4G सर्विस की शुरुआत करना बाकी है। इस बीच, BSNL ने 4G से जुड़ने वाले ग्राहकों को मुफ्त अतिरिक्त डाटा देना शुरू कर दिया है।

 

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL अपने उन वर्तमान ग्राहकों को डाटा बेनफिट्स दे रही है जो मौजूदा सिम को 4G सिम में अपग्रेड करेंगे। कंपनी BSNL के 4G नेटवर्क से जुड़ने वाले ग्राहकों को 2GB फ्री 4G डाटा दे रही है।

 

बता दें कि 4G सिम में अपग्रेड करने का ये मतलब नहीं है 3G डाटा काम नहीं करेगा, बल्कि 4G सिम वाले यूजर्स को 3G नेटवर्क के मुकाबले बेहतर डाटा स्पीड मिलेगा।

 

BSNL इस वक्त 3G नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर को 4G में बदलने पर काम कर रही है। BSNL की 2G सर्विस तब भी वॉयस कॉलिंग के लिए जारी रहेगी क्योंकि BSNL ने देश में VoLTE सर्विस की घोषणा नहीं की है।

 

इस साल BSNL ने देश में 4G सर्विस को सबसे पहले केरल के पांच जिलों में शुरू किया था। इसके बाद कंपनी ने नोकिया के साथ पार्टनरशिप के अंतर्गत भारत के 10 टेलीकॉम सर्किल में 4G सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना शामिल हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक, BSNL गुजरात के गांधीनगर और अंजार में 4G सर्विस शुरू करने के लिए तैयार है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: BSNL BSNL 4G BSNL फ्री डाटा BSNL 4G सर्विस

Advertisement