• 05:35 Dec 11, 2018

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

ब्लैकबैरी इवॉल्व आज से भारत में बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध

ब्लैकबैरी ने अगस्त के समय भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन इवॉल्व और इवॉल्व X को लॉन्च किया था। इनमें से ब्लैकबैरी इवॉल्व की कीमत 24,990 रूपए और इवॉल्व X 34,990 रूपए की कीमत के साथ है। जिनमें से  ब्लैकबैरी इवॉल्व आज से पहली बार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। इसकी पहली सेल आज अमेजन पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान आयोजित की गई है। 

 

कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन की खरीदी पर कुछ लॉन्च ऑफर्स भी पेश किए हैं जिसमें कि ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं को 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है, हालांकि ये केवल नो-कॉस्ट EMI प्लान के साथ ही मान्य है। इसके साथ ही अतिरिक्त 360 GB डाटा वोडाफोन व आइडिया उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है। वहीं जो कस्टमर्स इस नए स्मार्टफोन को अमेजन पे बैलेंस के माध्यम से खरीदेंगे उन्हें 10 प्रतिशत कैशैबक अधिकतम 1000 रूपए तक मिलेगा। इसके अलावा मुख्य बैंक्स के सभी क्रैडिट कार्ड उपभोक्ताओं को नो-कॉस्ट EMI की सुविधा दी जा रही है। 

 

बात करें ब्लैकबैरी के स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 5.99 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2160×1080 पिक्सल्स है और इसपर 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही क्वालकोम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर, एड्रिनो 506 GPU, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज क्षमता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दोनों की ही सुविधा दी गई है। 

 

ब्लैकबैरी इवॉल्व स्पेसिफिकेशंस
डिस्प्ले 5.99 इंच फुल HD प्लस
प्रोसेसर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845
मेमोरी 4GB + 64GB
रियर कैमरा 13MP + 13MP
फ्रंट कैमरा 16MP
ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.1 ओरियो
बैटरी 4000mAh


इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दोनों की ही सुविधा दी गई है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में डॉल्बी एटमॉस टेक्नॉलॉजी का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 4000mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है जोकि क्विक चार्ज 3.0 व बूस्ट चार्ज के साथ है। मगर ये इवॉल्व X के जैसे वायरलैस चार्जिंग की सुविधा के साथ नहीं है। ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

 

बात करें इसके कैमरा की तो ब्लैकबैरी इवॉल्व में डुअल कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी टेलीफोटो लेंस डुअल टोन LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जोकि वाइड एंगल सेल्फी मोड, बॉकै इफैक्ट और स्टूडियो मोड की खूबी के साथ है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में  समान ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac (2.4GHz / 5GHz), ब्लूटूथ 5 LE, GPS + GLONASS, USB 2.0 टाइप-C, USB OTG आदि हैं।

 

 

 फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: ब्लैकबैरी इवॉल्व ब्लैकबैरी इवॉल्व लॉन्च ब्लैकबैरी इवॉल्व फीचर्स ब्लैकबैरी इवॉल्व स्पेसिफिकेशंस ब्लैकबैरी इवॉल्व प्राइस ब्लैकबैरी इवॉल्व सेल ब्लैकबैरी इवॉल्व

Advertisement