• 05:37 Feb 25, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : March 09, 2018 12:53 pm

बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने लॉन्च किया WiFi और एप से चलने वाला पहला एयर कूलर

बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने भारत में अपना पहला (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) IoT- इनेबल एयर कूलर लॉन्च कर दिया है। इस एयर कूलर का नाम Cool.iNXT है। यह कूलर 15,999 रूपए कीमत के साथ देशभर के सभी क्रोमा रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

 

इस एयर कूलर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्रोडक्ट है। जानकारी के लिए बता दें कि IoT इनेबल प्रोडक्ट वह होता है जिसे स्मार्टफोन एप के जरिए भी यूज किया जा सकता है। बजाज के इस एयर कूलर को मोबाइल एप, IR रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।

 

Bajaj-Air-Cooler

 

इस कूलर में 'वाईफाई एंड इंटरनेट' फीचर है जिसके जरिए इसे मोबाइल से कनेक्ट कर कंट्रोल किया जाता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें टेंप्रेचर एंड ह्यूमिडिटी सेंसर है जो कमरे के अंदर जरूरी तापमान बनाए रखता है। ये कूलर ऑटो मोड फीचर के साथ आता है जो खासतौर से कमरे में मौजूद तापमान के हिसाब से फैन की स्पीड और कूलिंग स्पीड को खुद ही एडजस्ट करता है।

 

इस एयर कूलर में डिजिटल लाइट इंडिकेटर भी है जिससे कूलर में पानी कम होने पर जानकारी मिलती है। इसके अलावा, बजाज Cool.iNXT एयर कूलर में 5 लेवल एयर स्पीड के लिए और 4 लेवल कूलिंग के लिए सुविधा दी गई है। यूजर्स अपने हिसाब से स्पीड को घटा बढ़ा सकते हैं। वहीं इसमें जल्दी से कूलिंग के लिए आइस चैम्बर भी है जहां बर्फ डाल सकते हैं।

 

इस एयर कूलर के लॉन्च के मौके पर बजाज इलेक्ट्रिकल्स के JMD अनंत बजाज ने कहा, "हम भारत की पहली IoT इनेबल एयर कूलर लॉन्च करने के लिए बेहद उत्साहित और गर्व महसूस कर रहे हैं। हमने कस्टमर्स की लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने के लिए और उनकी जरूरतों को समझते हुए ये एयर कूलर पेश किया है।"

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: बजाज इलेक्ट्रिकल्स बजाज एयर कूलर बजाज वाईफाई एयर कूलर बजाज IoT एयर कूलर बजाज Cool.iNXT कूलर

Advertisement

You might like this