• 21:03 Aug 14, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : May 16, 2017 3:00 pm

आसूस जेनफोन 3 मैक्स के लिए कंपनी ने जारी किया एंड्रॉयड 7.1.1 नोगट अपडेट

आसूस ने अपने जेनफोन 3 मैक्स स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नोगट अपडेट जारी कर दिया है। बता दें कि ये स्मार्टफोन पिछले साल नवंबर में दो अलग-अलग वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया था। जिसमें जेनफोन 3 मैक्स (ZC520TL) की कीमत 12,999 रूपए थी और जेनफोन 3 मैक्स (ZC553KL) 17,999 रूपए की कीमत का था।

 

यहां ये बात ध्यान में रखें कि ये नया अपडेट फिलहाल जेनफोन 3 मैक्स (ZC553KL) के लिए ही जारी किया गया है। हालांकि इसके साथ आसूस जेनफोन 3 डीलक्स (ZS550KL) के लिए भी नोगट अपडेट देने की बात कही गई है। जिसके लिए संभावना जताई जा रही है कि शायद कंपनी इस स्मार्टफोन के लिए भी नोगट अपडेट जारी कर सकती है।

 

इस नए अपडेट के लिए सबसे पहली बात यूजर ये ध्यान में रखें कि फोन की बैटरी कम से कम 50 प्रतिशत जरूर हो। इसके अलावा अपने स्मार्टफोन में लगभग 1.5GB खाली स्पेस की जरूरत पड़ेगी। ये अपडेट ओवर द एयर(OTA) के माध्यम से यूजर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है जिस कारण सभी यूजर्स को ये अपडेट मिलने में थोड़ा सा समय लगेगा।

 

अगर आपके पास इस अपडेट के लिए कोई संदेश नहीं आया है तो आप इसे चाहें तो मैन्युली भी चैक कर सकते हैं। इसके लिए अपने स्मार्टफोन की सैटिंग्स में जाकर अबाउट फोन के ऑप्शन को चुनें और वहां आपको सॉफ्टवेयर अपडेट के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इसे आप Settings ->About Phone -> Software Update के माध्यम से भी समझ सकते हैं।

 

बता दें कि जेनटॉक के ऑफिशियल फोरम पर अपडेट के बाद होने वाले बदलावों की कोई जानकारी नहीं दी गई है। मगर बता दें कि इस नए अपडेट के बाद यूजर्स को नए फीचर्स, बेहतर ZenUI और अच्छी परफॉर्मेंस, सिक्योरिटी पैचेस और कुछ बग फिक्सेस जैसी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इंप्रूव्ड गूगल कीबोर्ड, बेहतर नोटिफिकेशन फीचर, क्विक सैटिंग्स बटन, एप्स के डाउनलोड के लिए ज्यादा स्पेस, सिस्टम अपग्रेडेशन व एप इंस्टॉलेशन की तेज स्पीड आदि की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा स्पिल्ट स्क्रीन मल्टीटास्किंग, बेहतर बैटरी लाइफ व नोटिफिकेशन और रीसेंट एप्लीकेशन विंडो की खूबी भी रहेगी। वहीं इसमें अन्य फीचर्स में होम स्क्रीन सैटिंग्स, एंटीवायरस स्कैन फीचर और नई रिंगटोन्स की सुविधा भी यूजर्स को मिलेगी। 

 

बात करें आसूस जेनफोन 3 मैक्स (ZC553KL) के फीचर्स की तो ये मैटल यूनिबॉडी डिजाइन के साथ और इसमें 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले है, जिसका रेज्योलेशन 1080 पिक्सल्स है, साथ ही इसपर 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा भी दी गई है। साथ ही क्वालकोम स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टाकोर 64 बिट प्रोसेसर, एड्रिनो 505 GPU, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज सुविधा है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इसके अलावा 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा PDAF, लेजर ऑटोफोकस, f/2.0 अपर्चर, ड्यूल LED आदि की खूबी के साथ है। वहीं फ्रंट के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

 

इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा फोन के पिछले भाग में दी गई है। कंपनी का कहना है कि इससे केवल 0.3 सेकेंड में ही फोन अनलॉक हो जाता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें हाइब्रिड ड्यूल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई(802.11 b/g/n), वाई-फाई डायरेक्ट, वाई-फाई हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ 4.1, GPS/AGPS और USB OTG सपोर्ट की क्षमता है।  

You might like this



Tags: आसूस जेनफोन 3 मैक्स आसूस जेनफोन 3 मैक्स नोगट आसूस जेनफोन 3 मैक्स एंड्रॉयड अपडेट आसूस जेनफोन 3 मैक्स OS अपडेट आसूस जेनफोन 3 मैक्स नोगट अपडेट आसूस जेनफोन 3 मैक्स स्पेसिफिकेशंस आसूस जेनफोन 3 मैक्स प्राइस आसूस जेनफोन 3 मैक्स अपडेट

Advertisement

You might like this