• 14:53 Feb 24, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

आसूस ROG गेमिंग फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

आसूस ने आखिरकार भारत में अपने नए ROG गेमिंग फोन को लॉन्च कर दिया है। ये नया स्मार्टफोन 69,999 रूपए की कीमत के साथ है और बिक्री के लिए एक्सक्लूजिव रुप से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। बता दें कि आसूस ने इस अपने इस गेमिंग फोन को इस साल जून के समय ही ताइवान में आयोजित कंप्यूटेक्स 2018 इवेंट में पेश किया था। आसूस ROG फोन अपने दिलचस्प फीचर्स के मामले में रेजर फोनशाओमी ब्लैक शार्क और नूबिया रेड मैजिक गेमिंग स्मार्टफोन से बेहतर माना जाता है।

 

बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 6 इंच का फुल HD प्लस AMOLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz और रिस्पॉन्स टाइम केवल 1ms है। ये 550 nits ब्राइटनेस, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन, गेमिंग HDR और मोबाइल HDR के साथ है। इसके साथ ही इसमें 2.96GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एड्रिनो 630 GPU, 8GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जोकि सभी हाई-एंड गेम्स के लिए भरपूर साबित होगी और फोन की परफॉर्मेंस से किसी भी यूजर को कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा।

 

इस फोन में एक गेमकूल सिस्टम भी दिया गया है जोकि इस बात का ध्यान रखता है कि फोन के अंदर थर्मल्स गर्म न हो। ये दरअसल कॉपर हीट स्प्रैडर और 3D वैपर चेंबर का प्रयोग करता है जोकि चिपसेट के साथ दी अंदर दिए गए हैं। इसके अलावा ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ROG गेमिंग X मोड UI पर आधारित है। इस ROG फोन में तीन अल्ट्रासोनिक प्रैशर सेंसेटिव जोन दिए गए हैं जोकि वैसे ही स्क्वीज से काम करता है, जोकि हम HTC U11 व उसके लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में देख चुके हैं। इसके X मोड को ऑन करने से फोन में बैकग्राउंड में चल रहे सभी प्रोसेस बंद हो जाते हैं और इन-बिल्ट कूलिंग टेक्नॉलॉजी एक्टिव हो जाती है।

asus-ROG-phone

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है, जिसमें कि प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल सेंसर, f/1.8 अपर्चर, 1.4µm पिक्सल साइज, सोनी IMX363 सेंसर, LED flash, 83° फील्ड ऑफ व्यू, PDAF, 4-एक्सिस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, AI सीन डिटेक्शन और सेकेंडरी 8 मेगापिक्सल का 120° वाइड-एंगल लेंस है। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.0 अपर्चर और 84° फील्ड ऑफ व्यू के साथ है।

 

इसके अलावा इसमें 4000mAh क्षमता वाली बैटरी जोकि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के लिए हाइपरचार्ज टेक्नॉलॉजी के साथ है। वहीं इसके पावर एडेप्टर की खासियत है कि ये डिवाइस की जगह चिप को चार्ज करता है जिससे कि चार्जिंग के समय होने वाले ओवरहीटिंग की समस्या से फोन बच जाता है। ये वॉटर रेजिस्टंट क्षमता के साथ है और इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई802.11ac/ 802.11ad 60GHz, ब्लूटूथ 5, GPS/GLONASS/Beidou, USB Type-C और NFC आदि हैं।

 

आखिर में बात करें इसके ऑडियो की तो इसमें डुअल फ्रंट-फेसिंग 5 मैग्नेट स्पीकर्स डुअल NXP 9874 स्मार्ट एंप्लीफायर्स के साथ दिए गए हैं। इसके साथ ही Hi-Res ऑडियो, DTS हैडफोन, वर्चुअल सरराउंड साउंड हैडफोन्स के लिए, ट्रिपल इंटरनल माइक्रोफोन्स आसूस की नॉयज रिडक्शन टेक्नॉलॉजी के साथ है। इसमें FM रेडियो की सुविधा भी दी गई है।

 

 

एक्सेसरीज
बात करें इस स्मार्टफोन के साथ आने वाली एक्सेसरीज की तो इन्हें कंपनी ने साथ ही पेश किया है, मगर ये स्मार्टफोन से अलग कीमत के साथ हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

 

एरोएक्टिव कूलर- ये दरअसल डिवाइस के लिए एक कूलिंग फैन है, जिसे कि आसूस के इसके लिए बनी खास डेडिकेटेड एप से कंट्रोल किया जा सकता है।

 

ट्विनव्यू पैडेस्टल- अगर यूजर बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए किसी सेकेंड स्क्रीन का प्रयोग करना चाहते हैं तो ये उसके लिए एकदम परफैक्ट है। इससे 6 इंच की अतिरिक्त स्क्रीन मिलती है जिससे कि इस ROG फोन को नाइनटेंडो 3DS की तरह प्रयोग किया जा सकता है। इससे 6,000mAh बैटरी की अधिक सुविधा मिलती है।

asus-ROG-phone

 

गेमवाइस गेमपैड- ये एक डॉक के जैसा है जिससे कि यूजर गेम केवल गेमपैड पर कुछ मैकेनिकल कीज के माध्यम से ही खेल सकते हैं।

 

WiGig डॉक- ये 60GHz 802.11ad वाई-फाई आधारित डॉक स्मार्टफोन गेमिंग को कंसोल गेमिंग में बदल देता है यानी इसमें किसी भी कंटेंट व गेम को टीवी पर भी स्ट्रीम किया जा सकता है।

 

मोबाइल डैस्कटॉप डॉक- इससे ROG फोन को डैस्कटॉप PC की तरह प्रयोग किया जा सकता है, यानी इसके माध्यम से किसी भी एक्सर्टनल डिस्प्ले को इससे जोड़ा जा सकता है। केवल इतना ही नहीं इससे कीबोर्ड, माउस आदि को भी जोड़ा जा सकता है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: आसूस ROG फोन आसूस ROG फोन लॉन्च आसूस ROG फोन फीचर्स आसूस ROG फोन स्पेसिफिकेशंस आसूस ROG फोन प्राइस आसूस ROG फोन

Advertisement

You might like this