• 11:48 Sep 25, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : July 13, 2018 12:44 pm

एपल ने भारत में पेश किए 2018 मैकबुक प्रो के नए मॉडल्स, 32GB रैम और 8th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर की है इनमें खूबी

एपल ने अपने इस साल के नए अपग्रेडेड मैक प्रो एडिशंस को पेश कर दिया है। इसमें 13 इंच और 15 इंच के दो मॉडल्स शामिल हैं जोकि टचबार की खूबी के साथ हैं। इनमें से 13 इंच वाले मॉडल की कीमत 1,49,990 रूपए और 15 इंच मॉडल 1,99,900 रूपए की कीमत के साथ है। इसके अलावा बिक्री के लिए ये चुनिंदा एपल ऑथेराइज्ड रिसैलर्स के पास इस महीने के अंत तक उपलब्ध होंगे।

 

एपल के अनुसार ये मल्टी-ट्रैक ऑडियोज को बनाने और एडवांस्ड इमेज प्रोसेसिंग व फिल्म एडिटिंग के लिए बेहतरीन डिवाइस हैं। इन नए अपग्रेडेड मैकबुक प्रो एडिशंस में अब 32GB तक रैम का सपोर्ट दिया गया है, जिसके साथ ट्रू-टोन डिस्प्ले इसे और बेहतर बना देता है। इसके अलावा थर्ड-जनरेशन कीबोर्ड, Radeon प्रो ग्राफिक्स, बड़ा टच ट्रैकपैड, टचबार, टच आई, डायनैमिक स्टीरियो स्पीकर्स, कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया नया कूलिंग सिस्टम और थंडरबोल्ट 3 है। केवल इतना ही वहीं यूजर्स चाहें तो इसमें दो 5K डिस्प्ले और चार एक्सर्टनल GPUs को भी कनेक्ट कर सकते हैं।

 macbook-pro

 

एपल के इन दोनों मैकबुक प्रो मॉडल्स में इसबार रेटिना डिस्प्ले दिया गया है जोकि ट्रू-टोन टेक्नॉलॉजी के साथ है। जिससे ये यूजर्स के व्यूविंग एक्सपीरियंस को पहले से कहीं अधिक बेहतर बनाएगा और डिजाइनिंग व एडिटिंग आदि इसमें पहले से अधिक मजेदार व एकदम नैचुरल व्यूविंग के साथ होंगे। इसके अलावा ये मैकबुक प्रो के पहले ऐसे मॉडल्स हैं जिनमें कि एपल T2 चिप दी गई है जिसे कंपनी ने सबसे पहले आईमैक प्रो में पेश किया था। बता दें कि एपल T2 चिप के होने से दरअसल अब मैकबुक प्रो की सिस्टम सिक्योरिटी बढ़ जाएगी।

 

बात करें इसके अन्य स्पेसिफिकेशंस की तो 15 इंच वाले मैकबुक प्रो में 8th-जनरेशन 6-कोर इंटेल कोर प्रोसेसर दिया गया है जिससे कि इसकी परफॉर्मेंस पहले से 70 प्रतिशत तक तेज हो गई है। इसमें 32GB तक रैम को बढ़ाने का सपोर्ट दिया गया है और 4TB SSD स्टोरेज क्षमता दी दी गई है।

 

वहीं दूसरे 13 इंच वाले मॉडल में 8th जनरेशन क्वाड-कोर इंटेल कोर प्रोसेसर्स दिए गए हैं जिसके लिए कंपनी का कहना है कि इससे ये अपने पहले जनेरशन डिवाइस की तुलना में दोगुना तक बेहतर है। इसमें 2TB SSD स्टोरेज क्षमता दी गई है।

 macbook-pro-sleeve

 

आखिर में आपको बता दें मैकबुक प्रो अपग्रेडेड मॉडल्स के साथ कंपनी ने इनके लिए नए लैदर स्लीव्स भी लॉन्च किए हैं जोकि सैडल ब्राउन, मिडनाइल ब्लू और ब्लैक कलर के ऑप्शंस के साथ है। ये स्लीव्स हाई-क्वालिटी लैदर और एक सॉफ्ट माइक्रोफाइबर लाइनिंग से बने हैं जोकि डिवाइसेज को एक अतिरिक्त प्रोटेक्शन देंगे।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: एपल मैकबुक प्रो 2018 एपल मैकबुक प्रो 13 इंच मॉडल एपल मैकबुक प्रो 15 इंच मॉडल एपल मैकबुक प्रो एपल मैकबुक प्रो

Advertisement

You might like this