• 05:05 Feb 25, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : October 29, 2019 1:42 pm

एपल ने AirPods Pro को एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन के साथ भारत में किया पेश

एपल ने AirPods Pro वायरलेस ईयरबड्स को नए इन-ईयर डिजाइन और एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन तकनीक के साथ लॉन्च करने की घोषणा की है। नया AirPods Pro भारत में 24,900 रूपए में उपलब्ध होगा।

 

नए AirPods Pro दो माइक्रोफोन्स के साथ आता है जो बाहर से साउंड का पता लगाने और प्लेबैक के दौरान इसे कैंसिल करता है।

 

AirPods Pro

 

नॉइज कैंसिलेशन सिस्टम को हर सेकंड 200 बार तक एडजस्ट किया जाता है। पहला माइक्रोफोन, जो बाहरी रूप (outward facing) से सामना करता है, एनवायरमेंटल नॉइज का विश्लेषण करने के लिए बाहरी साउंड का पता लगता है, जबकि दूसरा (inward-facing) अंदर के लिए माइक्रोफोन है जो कान की ओर सुनता है और माइक्रोफोन द्वारा पता लगाए गए बचे शोर को कैंसिल करता है।

 

इसमें  एक नया ट्रांसपेरेंसी मोड है जो यूजर्स को अपने आसपास के वातावरण को सुनते हुए भी एक साथ म्यूजिक सुनने की सुविधा देता है। एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और ट्रांसपेरेंसी मोड के बीच स्विचिंग सीधे AirPods Pro पर ईयरबड्स के स्टेम पर एक फोर्स सेंसर का उपयोग करके किया जा सकता है।

 

AirPods Pro

 

एपल के नए AirPods Pro में एडेप्टिव EQ फीचर दिया गया है, जो म्यूजिक के low-and-mid फ्रीक्वेंसी को यूजर्स के कान के शेप के हिसाब ऑटो ट्यून होते हैं और फिट होते हैं। यह एक कस्टम हाई डायनैमिक रेंज एम्पलीफायर और एक कस्टम हाई-एक्सकशन, लो-डिस्टॉर्शन स्पीकर ड्राइवर की मदद से किया जाता है।

 

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, AirPods Pro एक Apple H1 चिप पर चलता है, जिसमें 10 ऑडियो कोर हैं और यह रियल-टाइम नॉइज कैंसिलेशन और लो ऑडियो प्रोसेसिंग लेटेंसी को इनेबल करता है। ईयरबड्स में गाने बजाने, वॉल्यूम बढ़ाने, कॉल करने या डायरेक्शन प्राप्त करने के लिए हैंड्स-फ्री " Hey Siri" का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, एयरपॉड्स की दूसरी जोड़ी को कनेक्ट करके ऑडियो शेयर करने की सुविधा मिलती है और आने वाले कॉल्स व मैसेजस की जानकारी भी मिलती है।

 

AirPods Pro

 

एपल का कहना है कि AirPods Pro अपने दम पर एक बार चार्ज करने पर 4.5 घंटे तक चल पाएगा। इसमें शामिल वायरलेस चार्जिंग केस 24 घंटे सुनने का समय या 18 घंटे से अधिक का टॉक टाइम प्रदान करेगा। चार्जिंग केस को Qi-प्रमाणित चार्जिंग मैट पर रखकर या लाइटनिंग पोर्ट का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: एपल एयरपॉड्स प्रो एपल एयरपॉड्स प्रो AirPods Pro लॉन्च AirPods Pro प्राइस AirPods Pro फीचर्स

Advertisement

You might like this