• 16:15 Aug 20, 2019

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

आईफोन X में iOS अपडेट करते समय लगी आग, कंपनी ने शुरू की जांच

Latest News

एपल के फ्लैगशिप फोन आईफोन X के ब्लास्ट होने की चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मात्र 10 महीने पुराने आईफोन X को iOS 12.1 में अपडेट करते समय डिवाइस गर्म हो गया और फिर ब्लास्ट हो गया। आईफोन X के ब्लास्ट की जानकारी एक अमेरिकी यूजर ने ट्विटर पर तस्वीरें ट्वीट कर दी है।

 

आईफोन X यूजर रॉकी मोहम्मदअली के मुताबिक, डिवाइस को सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 12.1 में अपडेट करते समय उसमें ब्लास्ट हुआ और फिर धुंआ निकलने लगा, जिसके बाद आग लग गई। यूजर के मुतबिक, वो अपने आईफोन को हमेशा कंपनी के ही अडैप्टर और लाइटिंग केबल से चार्ज करता था फिर भी ये हादसा हो गया।

 

 

 

यूजर ने दावा किया है कि उसने इस साल जनवरी में आईफोन X को खरीदा था। यूजर का कहना है कि “डिवाइस को  iOS 12.1 में अपडेट करते समय चार्ज पर लगाया था लेकिन जब डिवाइस गर्म होने लगा तो चार्ज से हटा दिया। डिवाइस अपडेट हो जाने के बाद जब ऑफ होकर ऑन होने लगा तभी उसमे से धुंआ निकलने लगा और आग लग गई।

 

यूजर के ट्वीट के बाद एपल कंपनी ने ट्वीट कर यूजर को रिप्लाई दिया कि “यह निश्चित रूप से अपेक्षित व्यवहार नहीं है। हमें डायरेक्ट मैसेज कीजिए, ताकि हम इस बारे और जानकारी आपसे प्राप्त कर सके।“ कंपनी ने इस मामले की जांच करने के लिए यूजर को डिवाइस भेजने के लिए कहा है।

 

आपको बता दें कि हाल ही में शाओमी Mi A1 को चार्ज करते समय ब्लास्ट होने की घटना सामने आई थी। इससे पहले एक महिला के पर्स में रखे गैलेक्सी नोट 9 में भी आग लग गई थी। यही नहीं, बल्कि नोकिया, वनप्लस और रिलायंस जिओफोन में भी आग लगने की घटना सामने आ चुकी है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: एपल आईफोन X एपल आईफोन X आईफोन X ब्लास्ट

Advertisement

You might like this