• 14:01 Dec 13, 2018

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन के लिए भारत में जारी किया गया लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई अपडेट

मोटोरोला वन पावर स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। मोटोरोला ने मोटोरोला वन पावर स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड 9 पाई सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया है। यानी अब आपका ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो की जगह पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

 

बात करें इस अपडेट में मिलने वाले नए इंप्रूवमेंट्स की तो इसमें नए सिस्टम नेवीगेशन, सैटिंग्स मैन्यू और नोटिफिकेशंस आदि शामिल हैं। बैटरी पहले से बेहतर होगी। इसमें एप एक्शंस (App Actions) फीचर मिलता है जो एक तरह से भविष्यवाणी करता है कि आपको आगे क्या करने की जरूरत है। वहीं स्लाइसेज (Slices) आपको सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाले एप की और अधिक जानकारी देता है।

 

इसके अलावा इस लेटेस्ट एंड्रॉयड 9.0 पाई में होम स्क्रीन से ही नेविगेशन को एक्टिवेट कर पाएंगे। आजकल डिवाइस में बड़ा डिस्प्ले होने की वजह से यूजर्स को एक हाथ से नेविगेट करने में दिक्कत होती है। अब इस नए डिजाइन के साथ स्वाइप अप कर नया लेआउट आएगा और जिसके बाद यूजर्स हाल ही में यूज किए एप्स को देख पाएंगे। इसमें डिजिटल वैलबींग फीचर्स मिलेंगे जिसमें एक है डैशबोर्ड– ये स्क्रीन टाइम और फोन यूसेज को हाइलाइट करता है जिसमें कि कितने बार डिवाइस अनलॉक किया गया और कितने नोटिफिकेशंस उसमें प्राप्त हुए हैं। वहीं, एप टाइमर्स, विंड डाउन और डू नॉट डिस्टर्ब जैसे फीचर्स भी यूजर्स को मिलेंगे।

 

एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट के साथ मोटोरोला वन पावर में डुअल सिम डुअल VoLTE सपोर्ट मिलेगा। इस अपडेट के साथ ही कैमरा परफॉर्मेंस को भी बेहतर किया गया है।

 

मोटोरोला ने भारत में कुछ समय पहले ही अपना नया एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन मोटोरोला वन पावर लॉन्च किया था ये नया स्मार्टफोन 15,999 रूपए की कीमत के साथ फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। मोटोरोला वन पावर में 6.2 इंच का फुल HD प्लस मैक्स विजन डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2246 × 1080 पिक्सल्स है और इसमें टॉप पर नॉच भी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, एड्रिनो 509 GPU, 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे कि माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

 

मोटोरोला के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि 16MP और 5MP के दो सेंसर्स दिए गए हैं। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 12MP का कैमरा दिया गया है। लॉन्च के समय ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित था। कंपनी ने उस समय जल्द ही एंड्रॉयड पाई अपडेट देने का वादा किया था, जिसे अब पूरा कर दिया है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: मोटोरोला वन पावर एंड्रॉयड पाई मोटोरोला वन पावर एंड्रॉयड पाई अपडेट मोटोरोला वन पावर फीचर्स मोटोरोला वन पावर प्राइस

Advertisement