• 16:27 Jan 20, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 08, 2018 4:48 pm

अमेजन ने ऑडिबल के साथ भारत में शुरू की ऑडियोबुक सर्विस

ई-कॉमर्स अमेजन ने भारत में अमेजन ऑडिबल के लॉन्च के साथ नई सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस शुरू की है। अमेजन ऑडिबल एक ऑडियोबुक सेवा है जिससे यूजर्स अपनी पसंदीदा किताबें पढ़ने के बजाय सुन सकते हैं। इस सर्विस की शुरुआती कीमत 199 रूपए प्रति महीने है और वर्तमान में इसका बीटा वर्जन एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

 

अमेजन ऑडिबल सब्सक्रिप्शन में 200,000 से अधिक ऑडियोबुक्स सुनने को मिलेंगे जिसे अलग-अलग वॉयस आर्टिस्ट ने अपनी आवाज दी है। अमेजन का कहना है कि आगे चलकर इसमें और अधिक भारतीय और अंतरराष्ट्रीय किताबें शामिल की जाएंगी। अमेजन ऑडिबल में अपनी आवाज देने वाले Jeremy Irons, Stephen Fry और Jim Dale जैसे कथाकर शामिल हैं, जो बुक पढ़ने के दौरान यूजर्स को अलग-अलग सुनने का एक्सपीरियंस देंगे। अमेजन ऑडिबल सर्विस को अमेजन इको स्पीकर्स के साथ भी जोड़ा गया है जिससे यूजर्स एलेक्सा को स्पीकर पर बुक पढ़ने का कमांड दे सकते हैं।

 

Amazon Audible

 

यह सर्विस ट्रायल के तौर पर सामान्य यूजर्स को 30 दिनों के लिए और प्राइम मेंबर्स को कुल 90 दिनों के लिए फ्री है। ट्रायल अवधि समाप्त हो जाने के बाद यूजर्स 199 रूपए प्रति महीने सब्सक्रिप्शन लेकर ऑडिबल सर्विस जारी रख सकते हैं। यूजर्स को हर महीने 1 क्रेडिट भी मिलेगा जिसे वो ऑडियोबुक खरीदने में इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

199 रूपए के प्रति महीने के अलावा, अमेजन ऑडिबल का 299 रूपए प्रति महीने, 1345 रूपए में 6 महीने के लिए और 2332 रूपए का प्लान 12 महीनों के लिए है। स्टैंडअलोन मेंबरशिप क्रेडिट / डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग करके ली जा सकती है जबकि मंथली सब्सक्रिप्शन केवल क्रेडिट कार्ड और ICICI डेबिट कार्ड के माध्यम से ही भुगतान की जा सकती है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: अमेजन ऑडिबल ऑडियोबुक्स सर्विस अमेजन इंडिया अमेजन ऑडियो बुक

Advertisement