• 23:54 Feb 21, 2019

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

एयरटेल ने पेश किया 119 रूपए का नया प्रीपेड प्लान, जानें बेनेफिट्स

भारती एयरटेल ने अपने 99 रूपए वाले प्लान की कीमत को बढ़ाकर उसे 119 रूपए वाले नए प्रीपेड पैक के रुप में पेश किया है। दरअसल इस नए प्लान में भी 99 रूपए पैक जैसे ही सभी बेनेफिट्स की सुविधा दी जा रही है। वहीं 99 रूपए वाले प्लान के बेनेफिट्स को कंपनी ने एकदम बदल दिया है।

 

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल ने अपने 99 रूपए पैक की कीमत में 20 रूपए की बढ़ोतरी कर दी है, जिसके बाद अब ये 119 रूपए की कीमत के साथ उपलब्ध होगा। वहीं ये नया प्लान सैगमेंट्ड टैरिफ प्लान है जिसे कि एयरटेल ने अपने 22 सर्किल्स के लिए पेश किया है। हालांकि इस नए पैक के तहत यूजर्स को अलग-अलग बेनेफिट्स की सुविधा मिल रही है। इस रिपोर्ट के अनुसार 119 रूपए के रिचार्ज में कुछ ग्राहकों को 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बिना किसी FUP लिमिट के मिल रही है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है और साथ ही इसमें पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 300 SMS मिल रहे हैं।

 

इसके अलावा कुछ यूजर्स को इस पैक में केवल 1GB डाटा, अनलिमिटेड लोकल, STD व रोमिंग कॉल्स और कुल 300 SMS मिल रहे हैं, जिनकी वैलिडिटी 14 दिनों की है। यानी डाटा और वैलिडिटी यूजर्स को इसके तहत अलग-अलग मिल रहे हैं। जिसके लिए रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि ये प्लान ओपन मार्केट में केवल 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ है, वहीं ग्राहकों को बेस्ट ऑफर्स के तहत इस पैक की सुविधा मिलती है तो ये 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा।

 

इसके बाद बात करें 99 रूपए वाले प्लान की तो इसमें पहले मिलने वाले सभी बेनेफिट्स को हटा दिया है, जिसमें कि ये कुछ यूजर्स के लिए 14 और 28 दिनों की अलग-अलग वैलिडिटी के साथ था। मगर अब से इसमें 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 300 SMS केवल 10 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेंगे।

 

आखिर में जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में एयरटेल ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए 399 रूपए वाले प्लान के साथ फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन की सुविधा को पेश किया है, जोकि इससे पहले केवल 499 रूपए या उससे अधिक के प्लान्स के साथ ही था। इसे पाने के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन पर Aitel TV एप डाउनलोड करने के बाद अपने पोस्टपेड नंबर से लॉगइन करना होगा।

 

फिर एप के अंदर यूजर्स को ज्वॉइन प्राइम वीडियो का बैनर दिखेगा, जिस पर क्लिक करने के बाद एयरटेल यूजर को अपने अमेजन अकाउंट से लॉगइन करना होगा। जिसके बाद से ग्राहक को फ्री में अमेजन वीडियो देखने और एक साल के लिए प्राइम मेंबरशिप मिल जाएगा। इस ऑफर को My Airtel एप के जरिए भी रिडीम किया जा सकता है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: एयरटेल एयरटेल 119 प्लान एयरटेल प्रीपेड एयरटेल पैक्स

Advertisement